Monday, May 20th, 2024

रिश्वत के 1000 रुपए न देने पर सिपाही ने किसान को चौकी में बंद करके पीटा

 बरेली 
उत्तर प्रदेश के बरेली में एक हजार रुपए रिश्वत न देने के आरोप में सिपाही ने किसान को चौकी में बंदकर पीटा। मामले की शिकायत सीओ से की गई। जांच में पता लगा कि किसान अपने पड़ोसी से उपले को लेकर भिड़ गया था। दोनों में मारपीट होने पर पुलिस ने उनका शांतिभंग में चालान किया था।सिरौली थानाक्षेत्र की चौकी नबाबपुरा के गांव पृथ्वीपुर के रामवीर यादव ने बताया कि उनका गांव के श्रीपाल से उपलों को लेकर झगड़ा हो गया था। पुलिस ने शांति भंग की कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों का चालान कर दिया। चौकी पुलिस दोनों पक्षों को एक किराए की वैन कर जमानत को आंवला ले गई। वापसी में वैन में हम दो लोग रह गए।

आरोप है कि वापसी में सिपाही ने चारों लोगों से एक-एक हजार रुपए वैन किराए के रूप में मांगें थे। रामवीर ने रुपए देने से मना कर दिया था, अन्य तीन लोगों ने भी रुपए नहीं दिए। इससे नाराज सिपाही ने गांव आने पर तीनों लोगों को उतार दिया, उसे नहीं उतरने दिया और पुलिस चौकी ले गए। चौकी में अंदर बंद करके उसकी बुरी तरह पिटाई की। पिटाई के निशान उसके शरीर पर बन गए हैं। पीड़ित ने सीओ आंवला से की है।

रामवीर पुत्र गज राम व श्रीपाल पुत्र गोकुल सिंह निवासी पृथ्वीपुर थाना सिरौली बरेली के बीच कंडे उपले तोड़ने को लेकर विवाद हुआ था रामवीर द्वारा शराब पीकर श्रीपाल के उपले तोड़ दिए गए थे 112 नंबर दोनों को चौकी ले गई थी दोनों पक्षों को चौकी इंचार्ज द्वारा समझाने बुझाने का प्रयास किया गयो नहीं मानने पर दोनों पक्षों को थाने लाकर 151 की कार्रवाई की गई थी उक्त रामवीर द्वारा ही पुलिस कार्रवाई से नाराज होकर आरक्षी शिवम के विरुद्ध मारपीट करने 1000 रुपए मांगने के मनगढ़ंत आरोप लगाए गए हैं।

रामवीर और श्रीपाल का उपले तोड़ने को लेकर विवाद हुआ था। 112 नंबर पर पुलिस को सूचना मिली। दोनों को समझाने का प्रयास किया, नहीं माने तो शांतिभंग में चालान कर दिया। पुलिस कार्रवाई से नाराज होकर सिपाही पर मनगढ़ंत रिश्वत का आरोप लगाया है। - रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

Source : Agency

आपकी राय

1 + 7 =

पाठको की राय